दाढ़ी नोचना युवक को पड़ गया महंगा, हत्यारो ने उतार दिया मौत के घाट, मामला जान हो जाएंगे हैरान


सराय अकिल पुलिस ने हत्यारो को किया गिरफ्तार




जनपद कौशांबी के थाना सराय अकिल क्षेत्र के खरका के युवक के हत्यारों का सराय पुलिस ने 18 दिन बाद किया खुलासा ,पुरानी रंजिश को लेकर हुई थी युवक की हत्या तीन अभियुक्त को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल।



थाना सराय अकिल क्षेत्र के रहने वाले मोहन लाल पुत्र रतऊ लाल निवासी खरका जो मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था जिसकी शादी भी हो चुकी थी। और उसके बच्चें भी थे। जैसा की वह अपने पत्नी से पैसे लेकर लकड़ी लेने आरा मशीन गया था। और फीर घर वापस नहीं पहुंचा उसके बाद 20 तारीख की सुबह बिन्नई नहर में मोहन की लाश पड़ी मिली वहीं आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी सूचना पर सराय अकिल प्रभारी निरीक्षक विनित सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे वहीं  कुछ ही देर बाद चायल सीओ योगेंद्र कृष्ण नारायण ने भी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि युवक की मौत से पूरे परिवार में कोहराम सा मच गया। वही आखिरकार 18 दिन बाद पुलिस ने बड़ी ही सूझबूझ से साथ जांच पड़ताल करते हुए युवक के सही हत्यारे को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम किया।




पुरानी रंजिश को लेकर हुई युवक की हत्या


पीता रतऊ ने बताया की 3 साल पहले उनकी लड़किया रूबी, रुचि, आंचल, करिश्मा जो नन्हा मिया के खेत की मेड़ में चारा काट रहि थी। ओर नन्हे मिया को यह बात नागवारा लगती थीं और नन्हे मिया ने चारो बेटियों को लाठी से पिट दीया यह बात लड़कियों ने अपने भाई मोहन से  बताई तो मोहन ने नन्हे मिया से मारपीट की और दाढ़ी उसकी नोच ली। जो नन्हे मिया को इससे बड़ा गुस्सा आया और उसने बोला मैं तुमको मौका आने पर देख लूंगा। तभी परिवार वालो इस बात की शिकायत भी थाने में की थी। जिसका मुकदमा नन्हे मिया के खिलाफ पुलीस ने दर्ज कर गिरफ्तार कर उसे न्यायलय भेज दीया था।इसी खुन्नस में हबीबुर्र रहमान उर्फ नन्हे पुत्र जब्बार हुसैन ने अपने साथी इस्लाम पुत्र बफाती, दिनेश उर्फ गब्बर पुत्र प्रेम चंद्र के साथ मिलकर धारदार हथियार से मारकर उसको हत्या की और उसकी लाश को लेजाकर नहर में फेंक दिया।



पुलीस ने इन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार


एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव एवं अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह व क्षेत्राधिकार चायल योगेंद्र कृष्ण नारायण के निर्देशों का बखूबी से पालन करते हुए।प्रभारी निरीक्षक विनित सिंह ने पुलीस फोर्स के साथ मिलकर मुखबीर की सूचना पर हबीबूर्र रहमान उर्फ नन्हे मियां पुत्र पुत्र जब्बाद हुसैन निवासी खरका एवं इस्लाम पुत्र बफाती निवासी पठन का पुरवा व दिनेश उर्फ गब्बर पुत्र प्रेम चंद्र निवासी रशुलपुर टप्पा को आज रशुलपुर टप्पा ईदगाह के पास से किया गिरफ्तार।



_*हत्यारो के पास से इतने समान हुए बरामद*_


जमा तलाशी एवं दबीश के दौरान हत्यारों के पास से पुलीस को एक कुल्हाड़ी एवम एक चाकू एवं मृतक युवक का एक जोड़ी चप्पल बरामद हुआ।



*_पुर्व में दर्ज है अभियुक्त के खिलाफ इतने मुकदमे_*


हबीबूर्र रहमान उर्फ नन्हे के खिलाफ पुर्व में मारपीट करना, गाली गलौज करना एवं एससी एसटी एक्ट के मुकदमे सराय अकिल में दर्ज है।



*_पुलिस के इस खुलासे का परिवार वालों ने की जमकर सराहना_*



जैसा कि युवक के पिता रतऊ एवं उसके परिवार वालों ने आज पुलिस के द्वारा उनके बेटे के हत्यारों को पकड़ कर जब जेल भेजा गया तो परिवार वालों ने पुलिस के कार्य की जमकर कर सराहना करते हुए खुशी इजहार किया और उन्होने कहा की ऐसे लोगो को या तो उम्रकैद य फाशी की सजा होनी चाहिए।



जाने इस पूरे मामले में क्या बोले एडिशनल एसपी


एडिशनल एसपी समर बहादुर सिंह ने कहा की सराय अकिल पुलिस के द्वारा जो खुलासा किया गया वह कबीले तारीफ है। और जैसा की विवेचना के दौरान इन अभियुक्तों के खिलाफ एससी एसटी का भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post